Header Ads Widget

NURSING OFFICER VACANCY 2024 स्वास्थ्य विभाग मे 25000 पदों पर निकली भर्ती दसवीं पास करें आवेदन

 

NURSING OFFICER VACANCY 2024

स्वास्थ्य विभाग मे  25000 पदों पर निकली भर्ती दसवीं पास करें आवेदन

 

NURSING OFFICER VACANCY 2024

NURSING OFFICER VACANCY 2024: जो उमीदवार रोजगार की तलाश मे है । स्वास्थ्य विभाग मे अपने करियर बनाना चाहते है । उनके लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से ढेर सारे पदों पर नई भर्तियों के विज्ञापन को लेकर काफी बड़ी खबर आ चुकी है। आप सभी की जानकारी के लिए बता देते हैं सरकारी नौकरी अगर आप खोज रहे हैं तो आपके लिए नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर ढेर सारी भर्तियों के विज्ञापन को लेकर बड़ी अपडेट है। जिसमें क्लर्क, चपरासी, नर्सिंग ऑफिसर सहित विभिन्न प्रकार के पद सम्मिलित हैं। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से यह नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर भर्तियो का विज्ञापन निकाला जाने वाला है। जिसके लिए उम्र सीमा व शैक्षणिक योग्यता व ऑनलाइन आवेदन करने का तरीका पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल मे बताने वाले है। अंत तक बने रहे ।  

नर्सिंग अफसर भर्ती पद  ( Nursing Officer bharti  Latest News )

नर्सिंग ऑफिसर के 25000 से भी ज्यादा पद खाली पड़े है । आप सभी की जानकारी के लिए बता देते हैं नर्सिंग ऑफिसर भर्ती का नोटिफिकेशन का इंतजार लंबे समय से अभ्यर्थी कर रहे हैं। नर्सिंग ऑफिसर के अंतर्गत नर्सिंग अधिकारी विभिन्न प्रकार के मेडिकल विभाग के ऑफिसर सहित यह भर्तियो का नोटिफिकेशन जारी होने जा रहा है। आप सभी की जानकारी के लिए बता देते हैं कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा के माध्यम से यह भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। इसके लिए उम्र सीमा, योग्यता नोटिफिकेशन डेट के बारे में आपको सभी जानकारियां होनी जरूरी है।

नर्सिंग ऑफिसर भर्ती नोटिफिकेशन और आवेदन तिथियां ( Nursing Officer Bharti Notification And Online Form )

नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के नोटिफिकेशन और आवेदन तिथियां के बारे में बात कर लिया जाए तो नर्सिंग ऑफिसर भर्ती का नोटिफिकेशन अभी फिलहाल जारी नहीं किया गया है। परंतु कुछ मीडिया रिपोर्ट से नोटिफिकेशन आने की सूचना प्राप्त हुई है। आप सभी को इस आने वाली भर्तियों के बारे में पूरी सूचना बताई जाने वाली है।नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर भर्तियो का विज्ञापन जल्द देखने को मिल सकता है और तमाम इच्छुक अभ्यर्थी इस नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर भर्तियो के फॉर्म को आसानी से अप्लाई कर सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग मे अपने करियर बनाना चाहते है । तो इस भर्ती लाभ जरूर लेना चाहिए ।

नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए उम्र सीमा ( Nursing Officer Bharti Age limit )

नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए उम्र सीमा अभ्यर्थियों की उम्र कम से कम 18 वर्ष तथा अधिकतम उम्र 30 वर्ष होनी चाहिए। कुछ पद ऐसे हैं जिसके लिए अभ्यर्थियों की कम से कम उम्र 21 वर्ष तथा अधिकतम उम्र 40 वर्ष होनी चाहिए।

नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क   ( fees )

 

नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क उम्मीदवार को जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी वालों को 100 रुपये ओर एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी श्रेणी वालों को 0 रुपये देने होंगे ।

नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता ( Education Qualification)

नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता अभ्यर्थी दसवीं और बारहवीं पास के साथ साथ उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान बोर्ड से नर्सिंग में बी.एससी या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान बोर्ड से नियमित बी.एससी पाठ्यक्रम या पोस्ट-बेसिक बी.एससी नर्सिंग पूरा करना होगा। उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त काउंसिल बोर्ड से सामान्य नर्सिंग मिडवाइफरी में डिप्लोमा होना चाहिए।यदि अभ्यर्थी पात्रता रखता है। तो आसानी से इन भर्तियो के फॉर्म को अप्लाई कर सकते हैं। लोक सेवा आयोग की अधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन को जारी किया जाएगा अभी इस नोटिफिकेशन को जारी नहीं किया गया है।सभी अभ्यर्थी सत्रक रहे कभी भी नोटिफिकेशन जारी हो सकता है।

 

नर्सिंग ऑफिसर भर्ती के लिए अनलाइन आवेदन कैसे करे ?

·        सबसे पहले उम्मीदवार को  लोक सेवा आयोग आधिकारिक वेबसाईट  पर जाना होगा ।

·        फिर  उम्मीदवार को  भर्ती 2024 की जारी अधिसूचना  को ध्यान से पढे  और उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले  आवेदन करें।

·        इसके बाद आवेदन करते समय उम्मीदवार को सभी कॉलम ध्यान से भरने होंगे ताकि कोई गलती न हो जैसे - उम्मीदवार का नामपिता का नाममाता का नामजन्म तिथिपतायोग्यता विवरण आदि सभी को ठीक तरह से भरना होगा।

·        इसके बाद आवेदन पत्र में अपलोड करने के लिए कहा गया है तो सभी दस्तावेजों को सही आकार और सही फॉर्मेट में अपलोड करेंचाहे वह पीडीएफ हो या जेपीईजी।

·        फिर उम्मीदवार को फॉर्म सबमिट करने से पहले सभी कॉलम और दस्तावेजों को पुनः  जांच लें और सब कुछ सही होने पर ही फॉर्म को सबमिट करें।

·        नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2024 का फॉर्म सबमिट करने के बाद उसका प्रिंट ले लें या पीडीएफ में सेव कर लें। भविष्य मे काम आता है ।

 

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ