Header Ads Widget

DAK VIBHAG BHARTI 2024: डाक विभाग मे 80000 से अधिक पदों पर निकाली बंपर भर्ती

 

DAK VIBHAG BHARTI 2024: डाक विभाग    मे  80000 से अधिक पदों पर निकाली बंपर भर्ती

 

DAK VIBHAG BHARTI 2024

जो अभ्यर्थी रोजगार की तलाश में घूम रहे हैं, तो उनके लिए  सुनहरा मौका आ चुका है। है। डाक विभाग की तरफ से नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जो अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो वह डाक विभाग  की आधिकारिक वेबसाइट  https://indiapostgdsonline.gov.in/  पर कर सकते हैं जो अभ्यर्थी सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं, उनके लिए यह नौकरी काफी महत्वपूर्ण होने वाली है।  इस आर्टिकल में हम आपको इस भर्ती से जुड़ी सारी जानकारी बताने वाले हैं, इसलिए अंत  तक जो बन रहे।

सहकारिता विभाग भर्ती 2024 हाइलाइटस

·       संगठन का नाम:डाक  विभाग

·       पद का नाम:पोस्टमैन, डाक सेवक, ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर

·       नौकरी का प्रकार:- सरकारी

·       पदों की संख्या:- 80000++ पद

·       आवेदन का माध्यम:- ऑनलाइन

·       आवेदन की प्रारंभिक तिथि:Coming soon

·       आवेदन की अंतिम तिथि:- Coming soon

·       नौकरी का स्थान:Uttar Pradesh

·       आधिकारिक वेबसाइट:

 

 

डाक विभाग  भर्ती के लिए अधिसूचना

इस पोस्ट ऑफिस भर्ती के बारे में आपको नीचे विस्तार से बताई जाने वाली है। समस्त अभ्यर्थियों के लिए यह खबर काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। पोस्ट ऑफिस भर्ती के नोटिफिकेशन का इंतजार लंबे समय से अभ्यर्थी कर रहे हैं। उन सभी अभ्यर्थियों का इंतजार जल्द ही  समाप्त हो जायगा ।

up gramin post office vacancy,पोस्ट ऑफिस वैकन्सी 2024,up post office vacancy 2024,india post gds,डाक विभाग भर्ती 2024 लास्ट डेट,भारतीय डाक विभाग भर्ती 2024 online form,पोस्ट ऑफिस के फॉर्म कब भरे जाएंगे 2024,post office post name with salary,post office starting salary per month,post office salary per month 10th pass,ग्रामीण डाक सेवक सैलरी up,ग्रामीण डाक सेवक प्रमोशन,ग्रामीण डाक सेवक सैलरी चार्ट,ग्रामीण डाक सेवक सैलरी,ग्रामीण डाक सेवक ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म,

डाक सहायक की आयु सीमा क्या है?,gramin dak vibhag vacancy 2024,post office vacancy 2024 in hindi

 

डाक विभाग  भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया कब से शुरू जाने

 

पोस्ट ऑफिस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की घोषणा हो चुकी है। आप सभी की जानकारी के लिए बता देते हैं डाक विभाग ने यह बताया है कि इस वर्ष 80000 से ज्यादा पदों पर नई भर्तियां देखने को मिलेंगी। जिसमें पोस्टमैन, डाक सेवक, ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर यह सभी पद होने वाले हैं। डाक विभाग की तरफ से प्रत्येक वर्ष ऐलान किया जाता है इस वर्ष काफी ज्यादा पदों पर भर्तिया होने की सूचना प्राप्त हो चुकी है। आपको बता देते हैं पोस्ट ऑफिस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन कब जारी होगा और पात्रता क्या रहेगी यह नीचे जानकारी बताई गई है।

 

 

डाक विभाग  भर्ती के लिए आवेदन डेट

 

पोस्ट ऑफिस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन डेट के बारे में बात कर लिया जाये पोस्ट ऑफिस भर्ती का नोटिफिकेशन अभी फिलहाल जारी नहीं हुआ। लेकिन जारी होने का ऐलान किया गया है। डाक विभाग में अभी भी काफी ज्यादा पदों पर रिक्तियां हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट  के अनुसार आवेदन की प्रक्रिया  अप्रैल से शुरू हो सकती है।

 

 

डाक विभाग  भर्ती के लिए योग्यता ओर उम्र सीमा

पोस्ट ऑफिस भर्ती योग्यता  के बारे में बात कर लिया जाये तो अभ्यर्थियों की उम्र 18 से 35 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा शैक्षणिक योग्यता में जो अभ्यर्थी  8 वी, 10वीं और 12वीं पास है वह आसानी से पोस्ट ऑफिस की इन भर्तियो के फॉर्म को अप्लाई कर सकते हैं। अलग अलग पोस्ट के लिए अलग अलग योग्यता मागी जाती है ।

 

 

डाक विभाग  भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

 

 पोस्ट ऑफिस भर्ती पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, किसी व्यक्ति को केवल ₹100 का आवेदन शुल्क देना होगा, महिलाएं और उम्मीदवार सामान्य या अन्य पिछड़ा वर्ग के हैं, और जो अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति में आते हैं। शारीरिक रूप से विकलांग आदि को कोई राशि नहीं देनी होगी

 

डाक विभाग  भर्ती के लिए सैलरी

·       ग्रेड 1: ₹16,000 - ₹25,000.

·       ग्रेड 2: ₹20,000 - ₹30,000.

·       ग्रेड 3: ₹25,000 - ₹35,000

 

डाक विभाग  भर्ती के लिए अनलाइन आवेदन कैसे करे ?

·       सबसे पहले उम्मीदवार को  डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाईट https://indiapostgdsonline.gov.in/पर जाना होगा ।

·       फिर  उम्मीदवार को  भर्ती 2024 की जारी अधिसूचना  को ध्यान से पढे  और उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले  आवेदन करें।

·       इसके बाद आवेदन करते समय उम्मीदवार को सभी कॉलम ध्यान से भरने होंगे ताकि कोई गलती न हो जैसे - उम्मीदवार का नामपिता का नाममाता का नामजन्म तिथिपतायोग्यता विवरण आदि सभी को ठीक तरह से भरना होगा।

·       इसके बाद आवेदन पत्र में अपलोड करने के लिए कहा गया है तो सभी दस्तावेजों को सही आकार और सही फॉर्मेट में अपलोड करेंचाहे वह पीडीएफ हो या जेपीईजी।

·       फिर उम्मीदवार को फॉर्म सबमिट करने से पहले सभी कॉलम और दस्तावेजों को पुनः  जांच लें और सब कुछ सही होने पर ही फॉर्म को सबमिट करें।

·       पोस्ट ऑफिस भर्ती 2024 का फॉर्म सबमिट करने के बाद उसका प्रिंट ले लें या पीडीएफ में सेव कर लें। भविष्य मे काम आता है ।

 

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ