Header Ads Widget

UPPSC RO ARO PAPER LEAK NEWS :परीक्षा रद्द पर क्या हुआ उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग का फैसला

 

UPPSC RO ARO PAPER LEAK NEWS :परीक्षा रद्द पर क्या  हुआ  उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग का  फैसला  

UPPSC RO ARO PAPER LEAK NEWS


RO ARO Paper Leak: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले के बाद अब UPPSC RO/ARO भर्ती परीक्षा के परीक्षार्थी भी पेपर लीक मामले में बड़ी राहत की उम्मीद कर रहे हैं. पेपर लीक के खिलाफ आंंदोलन कर रहे उम्मीदवारों का कहना है कि उनके पास सारे सबूत हैं और उनकी मांग है कि परीक्षा निरस्त कर देनी चाहिए.

लेकिन इस परीक्षा शुरू होने के पहले पेपर लीक हो गया था। अभ्यर्थी इसके बाद काफी नाराज हो गए थे। विरोध प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थी पेपर लीक होने की वजह से पेपर निरस्त करने की भी यहां पर मांग कर रहे थे। इसी मांग को लेकर फिर से सुबह सोमवार को सैकड़ो अभ्यर्थी एकजुट हुए और अभ्यर्थी लोक सेवा आयोग पर पहुंच गए। लेकिन उसके पहले ही पुलिस अलर्ट थी। उन्हें रास्ते में ही रोक दिया गया यह देखकर सभी नारेबाजी भी कर रहे थे और सिविल लाइंस पर धरना स्थल पर पहुंच गए। यहां छात्रों के द्वारा जमकर इस पेपर लीक का विरोध किया गया। जबरदस्ती हटाने की कोशिश पर आक्रोशित अभ्यर्थियों और पुलिसकर्मियों के बीच धक्का मुक्की भी यहां पर हुई। अब यहां पर सबसे बड़ा सवाल है कि समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा निरस्त हो तो यहां पर अभ्यर्थियों को कई मांग और सवाल है नीचे जानकारी बताई जाने वाली है।
UPPSC RO ARO PAPER LEAK  LATEST NEWS
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से जो समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती के एग्जाम करवाया गया था। इसके पेपर निरस्त को लेकर अभ्यर्थी कई तरह की मांग कर रहे हैं। प्रदर्शन करने वाले अभ्यर्थियों की यहां मांग है कि समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती का पेपर यहां पर लीक हुआ है। इसलिए यहां पर परीक्षा को निरस्त किया जाए और वहीं पर अभ्यर्थियों का यह भी कहना है कि पुलिस भर्ती परीक्षा को सरकार निरस्त कर सकती है जो कि समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा को क्यों नहीं निरस्त कर कर रहे हैं। इसके अलावा अभ्यर्थी यह भी कह रहे हैं कि समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा का पेपर लीक होने के पीछे कुछ जिम्मेदार ही यहां पर दोषी है। सर्च कर उन पर कार्रवाई जरूर की जाए। जब तक अभ्यर्थियों की मांगे पूरी नहीं होती हैं जब तक अभ्यर्थियों को प्रदर्शन चलता रहेगा। लेकिन सरकार और लोक सेवा आयोग का क्या रूख है इस सम्बन्ध में आपको पूरी जानकारी जानना चाहिए।
Ro Aro paper leak ki pdf kaise हुई वायरल
वायरल हुई पीडीएफ फाइल और परीक्षा में दिए गए प्रश्न पत्र का मिलान करने पर पता चला कि जीएस के पूछे गए 140 सवाल हुबहू एक जैसे थे. दूसरी पाली में हिंदी के पूछे गए 60 सवाल भी वही थे बस उनकी नंबरिंग अलग थी. इनका कहना था कि जिस पीडीएफ फाइल में पेपर लीक हुआ है उसको कैमस्कैनर से फोटो खींचने के बाद पीडीएफ बनाया गया है. कैमस्कैनर में तारीख और वक्त नीचे लिखा आता है. पेपर की पीडीएफ में तारीख 10 फरवरी 2024 साफ दिखाई दे रही थी और टाइम भी दोपहर के 1:00 बजे का लिखा हुआ था. पवन और राहुल के दावों के अनुसार तो आरओ का पेपर लीक 11 फरवरी की परीक्षा से पहले 10 फरवरी को ही दिन में 1 बजे लीक हो गया था.
UPPSC RO ARO paper leak Latest update
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी पेपर लीक को लेकर बड़ी खबर आ चुकी है। आप सभी की जानकारी के लिए बता देते हैं जितने भी अभ्यर्थी समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती पेपर लीक से परेशान है उन अभ्यर्थियों को थोड़ा इंतजार करने की जरूरत है। क्योंकि सरकार द्वारा फैसला लिया जा रहा है और बहुत जल्द इस संबंध में सरकार द्वारा अंतिम रूप से फैसला लिया जाए। लोक सेवा आयोग भी कह रहा है कि बहुत जल्द इस संबंध में फैसला लिया जाएगा। क्योंकि अभी जांच पड़ताल जारी है जब तक कोई ठोस साक्ष्य नहीं मिलते तब तक जांच पड़ताल जारी रहेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ