Header Ads Widget

PNB SO BHARTI 2024: पंजाब नेशनल बैंक मे एसओ के 1025 पदों पर अधिसूचना जारी,जल्दी करे आवेदन

 

 

pnb so recruitment 2024,pnb recruitment 2024 apply online,pnb so bharti 2024,pnb so salary,pnb so bharti eligibility,pnb so bharti exam pattern,pnb so bharti interview,pnb so vacancy 2024,pnb so vacancy

PNB SO BHARTI 2024


 

पीएनबी एसओ भर्ती 2024 अधिसूचना

 

पंजाब नेशनल बैंक  ने विज्ञापन संख्या पीएनबी एसओ भर्ती 2024 के तहत 1025 रिक्तियों के साथ विशेषज्ञ अधिकारियो के लिए भर्ती की घोषणा की है। यह अवसर पूरे भारत में फैला हुआ है, जिससे देश भर के उम्मीदवारों को आवेदन करने का मौका मिलता है। इच्छुक व्यक्ति अपने आवेदन 7 फरवरी, 2024 से 25 फरवरी, 2024 तक आधिकारिक वेबसाइट pnbindia.in के माध्यम से जमा कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के लिए परीक्षा मार्च या अप्रैल 2024 में होने वाली है।

पीएनबी एसओ भर्ती 2024 हाइलाइट्स

·       संगठन का नाम: पंजाब नेशनल बैंक

·       भर्ती का नाम: पीएनबी एसओ भर्ती 2024

·       पद का नाम: विशेषज्ञ अधिकारी (एसओ)

·       नौकरी का प्रकार: सरकारी

·       पदों की संख्या: 1025  पद

·       आवेदन का माध्यम: ऑनलाइन

·       आवेदन की प्रारंभिक तिथि: 07  फरवरी 2024

·       आवेदन की अंतिम तिथि: 25  फरवरी 2024

·       नौकरी का स्थान: अखिल भारतीय बैंक नौकरियाँ

·       चयन प्रक्रिया: पीएसटी, पीईटी

·       आधिकारिक वेबसाइट: https://www.pnbindia.in/

 

पीएनबी एसओ भर्ती 2024 फीस

·       सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस: रु. 1180/-

·       एससी/एसटी/पीएच: रु. 59/-

 

पीएनबी एसओ भर्ती 2024 उम्र सीमा

·       अधिकारी क्रेडिट: 21-28 वर्ष

·       प्रबंधक-विदेशी मुद्रा: 25-35 वर्ष

·       मैनेजर-साइबर सुरक्षा: 25-35 वर्ष

·       वरिष्ठ प्रबंधक-साइबर सुरक्षा: 27-38 वर्ष

·       आयु में छूट के लिए कृपया अधिसूचना पढ़ें

 

पीएनबी एसओ भर्ती 2024 योग्यता

·       अधिकारी क्रेडिट:- चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) या लागत प्रबंधन खाता सीएमए या सीएफए या एमबीए या प्रबंधन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा

·       प्रबंधक-विदेशी मुद्रा:- सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त/अनुमोदित किसी भी संस्थान/कॉलेज/विश्वविद्यालय से वित्त/अंतरराष्ट्रीय व्यापार में विशेषज्ञता के साथ प्रबंधन में एमबीए या स्नातकोत्तर डिप्लोमा। निकाय/एआईसीटीई/यूजीसी के साथ न्यूनतम 60% अंक या समकक्ष ग्रेड और अनुभव भी आवश्यक है

·       प्रबंधक-साइबर सुरक्षा:- कंप्यूटर विज्ञान/सूचना प्रौद्योगिकी/इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग में बीई/बी.टेक में पूर्णकालिक डिग्री या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त/अनुमोदित किसी भी संस्थान/कॉलेज/विश्वविद्यालय से पूर्णकालिक एमसीए। निकाय/एआईसीटीई/यूजीसी के साथ न्यूनतम 60% अंक या समकक्ष ग्रेड और अनुभव के साथ प्रमाणपत्र भी आवश्यक है

·       वरिष्ठ प्रबंधक-साइबर सुरक्षा:- कंप्यूटर विज्ञान/सूचना प्रौद्योगिकी/इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग में बीई/बी.टेक में पूर्णकालिक डिग्री या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त/अनुमोदित किसी भी संस्थान/कॉलेज/विश्वविद्यालय से पूर्णकालिक एमसीए। निकाय/एआईसीटीई/यूजीसी के साथ न्यूनतम 60% अंक या समकक्ष ग्रेड और अनुभव के साथ प्रमाणपत्र भी आवश्यक है

 

पीएनबी एसओ भर्ती 2024 पोस्ट विवरण

·       ऑफिसर क्रेडिट: 1000 पद

·       मैनेजर-फॉरेक्स: 15 पद

·       प्रबंधक-साइबर सुरक्षा: 05 पद

·       वरिष्ठ प्रबंधक-साइबर सुरक्षा: 05 पद

·       कुल 1025 पोस्ट

पीएनबी एसओ भर्ती 2024 ऑनलाइन फॉर्म कैसे भरें?

·       सबसे पहले उम्मीदवार को  पीएनबी एसओ आधिकारिक वेबसाईट https://www.pnbindia.in/ पर जाना होगा

·       फिर  उम्मीदवार को  भर्ती 2024 की जारी अधिसूचना  को ध्यान से पढे  और उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले  आवेदन करें।

·       इसके बाद आवेदन करते समय उम्मीदवार को सभी कॉलम ध्यान से भरने होंगे ताकि कोई गलती न हो जैसे - उम्मीदवार का नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्म तिथि, पता, योग्यता विवरण आदि सभी को ठीक तरह से भरना होगा।

·       इसके बाद आवेदन पत्र में अपलोड करने के लिए कहा गया है तो सभी दस्तावेजों को सही आकार और सही फॉर्मेट में अपलोड करें, चाहे वह पीडीएफ हो या जेपीईजी।

·       फिर उम्मीदवार को फॉर्म सबमिट करने से पहले सभी कॉलम और दस्तावेजों को पुनः  जांच लें और सब कुछ सही होने पर ही फॉर्म को सबमिट करें।

·       पीएनबी एसओ भर्ती 2024 का फॉर्म सबमिट करने के बाद उसका प्रिंट ले लें या पीडीएफ में सेव कर लें। भविष्य मे काम आता है ।

 

 

 

पीएनबी एसओ भर्ती 2024 चयन प्रक्रिया

 

·       लिखित परीक्षा : प्रारंभिक चरण में लिखित परीक्षा शामिल होती है। उम्मीदवारों का मूल्यांकन क्रेडिट अधिकारी की भूमिका से संबंधित उनके ज्ञान, योग्यता और कौशल के आधार पर किया जाता है। इस परीक्षा में बैंकिंग और वित्त, क्रेडिट विश्लेषण, मात्रात्मक योग्यता और तर्क क्षमता जैसे विभिन्न विषय शामिल हो सकते हैं।

·       साक्षात्कार : लिखित परीक्षा से शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार साक्षात्कार चरण के लिए आगे बढ़ते हैं। यहां, उनका सामना साक्षात्कारकर्ताओं के एक पैनल से होता है जो उनके संचार कौशल, समस्या-समाधान क्षमताओं, निर्णय लेने की क्षमताओं और भूमिका के लिए समग्र उपयुक्तता का आकलन करते हैं। साक्षात्कार उम्मीदवारों को अपनी विशेषज्ञता और व्यावसायिकता प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान करता है।

·       दस्तावेज़ सत्यापन : साक्षात्कार के बाद, उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन से गुजरना पड़ता है। यह चरण सुनिश्चित करता है कि उम्मीदवारों ने अपनी पात्रता मानदंडों का समर्थन करने के लिए वास्तविक और सटीक दस्तावेज जमा किए हैं, जैसे शैक्षिक योग्यता, अनुभव प्रमाण पत्र, आयु प्रमाण, और भर्ती दिशानिर्देशों द्वारा निर्दिष्ट कोई अन्य प्रासंगिक दस्तावेज।

·       मेडिकल परीक्षण : चयन प्रक्रिया के अंतिम चरण में मेडिकल परीक्षण शामिल होता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे क्रेडिट अधिकारी की भूमिका के लिए आवश्यक शारीरिक और स्वास्थ्य आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, उम्मीदवारों को गहन चिकित्सा मूल्यांकन से गुजरना पड़ता है। यह परीक्षा किसी भी चिकित्सीय स्थिति की पहचान करने में मदद करती है जो उम्मीदवार की अपने कर्तव्यों को प्रभावी ढंग से करने की क्षमता को प्रभावित कर सकती है।

पीएनबी एसओ भर्ती 2024 वेतनमान

·       ऑफिसर क्रेडिट:-36000 से 63840 रुपये ।

·       मैनेजर-फॉरेक्स:- 48170 से 69810 रुपये।  

·       प्रबंधक-साइबर सुरक्षा:- 63840 से 78230 रुपये।  

·       वरिष्ठ प्रबंधक-साइबर सुरक्षा:- 63840 से 78230 रुपये।

 

 video


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ