Header Ads Widget

Kasturba Gandhi Balika Vidyalaya Vacancy in UP 2024: कस्तूरबा गांधी विद्यालय मे 9000 पदों पर भर्ती 10वी पास अभ्यर्थीयो के लिए सुनहरा मोका

Kasturba Gandhi Balika Vidyalaya Vacancy in UP 2024: कस्तूरबा गांधी विद्यालय मे 9000 पदों पर भर्ती 10वी पास  अभ्यर्थीयो के लिए सुनहरा मोका

Kasturba Gandhi Balika Vidyalaya Vacancy in UP 2024


जो अभ्यर्थी नौकरी की तलाश में है, उनके लिए यह सुनहरा मौका है। उन सभी अभ्यर्थियों के लिए कसतूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की तरफ से नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। जो अभ्यर्थी को ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं । इस भर्ती के अंतर्गत क्लर्क, शिक्षक ,ड्राइवर सहायक और चपरासी जैसे विभिन्न पदों पर रिक्तियां खाली पड़ी है जो अभ्यर्थी जी भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं । तो वह उसमें अप्लाई कर सकते हैं, तो उसमें ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कस्तूरबा गांधी विद्यालय भर्ती से जुड़ी सारी जानकारी इस आर्टिकल में बताने वाले हैं, इसलिए अंत तक बन रहे।

 

कस्तूरबा गांधी विद्यालय भर्ती 2024  पोस्ट विवरण

 

कस्तूरबा गांधी विद्यालय के में विभिन्न पदों पर भर्ती होने वाली है । इस भर्ती के अंतर्गत लगभग 9000 पदों पर भर्ती होगी जो अभ्यर्थी कस्तूरबा गांधी विद्यालय में नौकरी पाना चाहते हैं तो उनके लिए यह सूचना बहुत ही महत्वपूर्ण है। कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पता चला है कि कस्तूरबा गांधी विद्यालय भर्ती का नोटिफिकेशन अप्रैल माह में जारी होने वाला है इस भर्ती के अंतर्गत लाखों अभ्यर्थी अप्लाई कर सकते हैं क्योंकि इसमें हर तरह के पद हैं ।चाहे अभ्यर्थी कम पढ़ा लिखा हो या ज्यादा पढ़ा लिखा हो दोनों के लिए इस भर्ती के अंतर्गत पद खाली है।

कस्तूरबा गांधी विद्यालय भर्ती 2024  उम्र सीमा

कस्तूरबा गांधी विद्यालय भर्ती के लिए अभ्यर्थी की उम्र क्राइटेरिया की बात करें तो इस भर्ती के अंतर्गत अभ्यर्थी की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष तथा अधिकतम उम्र 45 वर्ष होनी चाहिए

कस्तूरबा गांधी विद्यालय भर्ती 2024 योग्यता

कस्तूरबा गांधी विद्यालय भर्ती के लिए योग्यता की बात करें तो इस भर्ती के अंतर्गत अभ्यर्थी दसवीं पास हो या ग्रेजुएशन पास हो सब अभ्यर्थी अप्लाई कर सकते हैं अलग-अलग  भर्ती के लिए अलग-अलग योग्यता मांगी गई है।

कस्तूरबा गांधी विद्यालय भर्ती 2024 वेतनमान   

कस्तूरबा गांधी विद्यालय में विभिन्न प्रकार के पदों पर भर्ती निकली है अलग-अलग पद के लिए अलग-अलग वेतन दिया जाएगा यदि हम पूर्वकालिक शिक्षकों की बात करें तो उनके लिए 22500 वेतन दिया जाएगा।

कस्तूरबा गांधी विद्यालय भर्ती 2024 अनलाइन आवेदन कैसे करे ?

·       सबसे पहले उम्मीदवार को  कस्तूरबा गांधी विद्यालय की आधिकारिक वेबसाईट http://kgbv.upsdc.gov.in/ पर जाना होगा ।

·       फिर  उम्मीदवार को  भर्ती 2024 की जारी अधिसूचना  को ध्यान से पढे  और उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले  आवेदन करें।

·       इसके बाद आवेदन करते समय उम्मीदवार को सभी कॉलम ध्यान से भरने होंगे ताकि कोई गलती न हो जैसे - उम्मीदवार का नामपिता का नाममाता का नामजन्म तिथिपतायोग्यता विवरण आदि सभी को ठीक तरह से भरना होगा।

·       इसके बाद आवेदन पत्र में अपलोड करने के लिए कहा गया है तो सभी दस्तावेजों को सही आकार और सही फॉर्मेट में अपलोड करेंचाहे वह पीडीएफ हो या जेपीईजी।

·       फिर उम्मीदवार को फॉर्म सबमिट करने से पहले सभी कॉलम और दस्तावेजों को पुनः  जांच लें और सब कुछ सही होने पर ही फॉर्म को सबमिट करें।

·       कस्तूरबा गांधी विद्यालय भर्ती 2024 का फॉर्म सबमिट करने के बाद उसका प्रिंट ले लें या पीडीएफ में सेव कर लें। भविष्य मे काम आता है ।

 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ