Header Ads Widget

UP Super Tet Notification 2024: यूपी में 90550 पदों पर नई शिक्षक भर्ती विज्ञापन जारी

 

UP Super Tet Notification 2024: यूपी में 90550 पदों पर नई शिक्षक भर्ती विज्ञापन जारी

UP Super Tet Notification 2024


UP Super Tet Notification 2024: उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन जारी करने के संबंध मे अभ्यर्थी कई वर्षों से मांग कर रहे हैं। 5 वर्षों से अभ्यर्थियों का इंतजार up super tet को लेकर समाप्त होने वाला है। अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी सूचना आ चुकी है। सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से up super tet के सम्बन्ध में काफी बड़ा फैसला ले लिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से युवाओं के पक्ष में लगातार कई अहम फैसले लिए जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में अगर आप नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन का इंतजार कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। आप सभी की जानकारी के लिए बता देते हैं उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर क्या ऐलान हुआ है। आज इस आर्टिकल मे बताने वाले है इसलिए अंत तक बने रहे ।

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर बड़ी घोषणा

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर काफी बड़ी घोषणा हो चुकी है। आप सभी की जानकारी के लिए बता देते हैं उत्तर प्रदेश में नए शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन हो रहा है। उत्तर प्रदेश में शिक्षा सेवा चयन आयोग का जैसे ही गठन होता है उत्तर प्रदेश में सबसे पहले प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी होगा या फिर यूपी टेट का! क्योंकि खबर यह शासन स्तर से अभी-अभी मिली है कि नये आयोग में सदस्य की नियुक्ति हेतु सीएम योगी आदित्यनाथ अब कभी भी मुहर लगा सकते हैं और युवाओं के पक्ष में लगातार सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से फैसला लिया जा रहा है। हाल ही में आपने देखा होगा कि सिपाही भर्ती परीक्षा निरस्त हुई है। समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा निरस्त हुई है जो कि युवाओं के पक्ष में ही सीएम योगी का यह फैसला हुआ है। उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर यह खबर काफी अहम है। क्योंकि नए आयोग के गठन की कार्यवाही पूरी तरह से अंतिम चरण में है।

यूपी में इतने पदों पर होगी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती

यूपी में कुल 90 हजार से ज्यादा पदों पर नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन जारी किया जा सकता है। हालांकि उत्तर प्रदेश में 1 लाख से भी ज्यादा बेसिक विद्यालयों में पद रिक्त है लेकिन 90000 पदों पर भर्तियां आने की सूचना प्राप्त हो रही है। अगर 90 हजार पदों पर नई शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी हुआ तो जितने भी डीएलएड और बीटीसी अभ्यर्थियों का इंतजार है वह जल्द समाप्त हो जाएगा। नयी प्राथमिक शिक्षक भर्ती हेतु अभ्यर्थियों के लिए यह बहुत ही खुशी की खबर है क्योंकि सीएम योगी आदित्यनाथ युवाओ के पक्ष में भर्ती को लेकर लगातार फैसला ले रहा है और कभी भी नयी प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर बड़ी घोषणा देखने को मिल सकती है क्योंकि नया आयोग कभी भी गठित हो जाएगा।

अभ्यर्थी आज करेंगे लखनऊ में शिक्षक भर्ती की मांग ( UP SUPER TET 2024 LATEST NEWS TODAY )

अभ्यर्थी आज लखनऊ में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती हेतु धरना प्रदर्शन करने वाले हैं और 4 मार्च को यह प्रदर्शन है। महा धरना प्रदर्शन इस प्रदर्शन के माध्यम से डीएलएड और बीटीस अभ्यर्थी है यह मांग करेंगे कि उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाए। अभ्यर्थियों के लिए यह खबर काफी अहम है क्योंकि आज प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से कुछ बड़ाफैसला भी देखने को मिल सकता है आप सभी अभ्यर्थियों के लिए आज का दिन काफी अहम साबित होने जा रहा है।

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ