Header Ads Widget

UP POLICE BHARTI RE EXAM DATE 2024: यूपी सिपाही भर्ती पुनः एग्जाम डेट मई और जून में हुआ जारी अभ्यर्थियों का इंतजार हुआ समाप्त

 

UP POLICE BHARTI RE EXAM DATE 2024: यूपी सिपाही भर्ती पुनः एग्जाम डेट मई और जून में हुआ जारी अभ्यर्थियों का इंतजार हुआ समाप्त

 

up sipahi  bharti

UP POLICE BHARTI RE EXAM DATE 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के माध्यम से 60244 पदों पर सिपाही भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया था। जिसके लिए कुल 48 लाख अभ्यर्थियों ने फॉर्म को भरा है। इसकी परीक्षा तिथि 17 और 18 फरवरी को निर्धारित की गई थी। लेकिन 17 और 18 फरवरी को चार पारियों में सिपाही भर्ती परीक्षा का एग्जाम तो शुरू हुआ लेकिन एग्जाम शुरू होने के पहले ही सिपाही भर्ती की पेपर लीक हो गया था। जिस वजह से अभ्यर्थियों के द्वारा मांग उठाई गई कि इस सिपाही भर्ती की परीक्षा लीक हुई है यह सिपाही भर्ती परीक्षा को निरस्त किया जाए तो ऐसे में जांच के लिए टीम का गठन भी किया गया था और जांच के बाद जो रिपोर्ट आई उस रिपोर्ट को जाचने व परखने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस परीक्षा को निरस्त करने का आदेश दे दिया। अभ्यर्थी को अब सिपाही भर्ती के पुनः एग्जाम तिथियां का बेसब्री से इंतजार है।

यूपी सिपाही भर्ती पुनः परीक्षा को लेकर बड़ी खबर ( UP POLICE BHARTI RE EXAM DATE 2024 LATEST NEWS )

यूपी सिपाही भर्ती पुनः परीक्षा को लेकर काफी बड़ी अपडेट आ चुकी है। आप सभी की जानकारी के लिए बता देते हैं यूपी सिपाही भर्ती पुनः परीक्षा तिथियो का इंतजार लाखों अभ्यर्थी कर रहे हैं आप सभी को बता दिया जाता है कि सिपाही भर्ती की परीक्षा तिथियो का इंतजार आपका जल्द समाप्त होगा। लेकिन उसके पहले आपको कुछ महत्वपूर्ण जानकारी को जानना जरूरी है। जैसे कि सिपाही भर्ती परीक्षा शुरू होने के पहले ही पेपर लीक हो गया था। ऐसे में भर्ती बोर्ड इस बार जब भी एग्जाम कराएगा तो एग्जाम के लिए ऐसी व्यवस्थाएं होने जा रही हैं जिससे नकल को रोका जा सकेगा और पेपर लीक जैसी घटनाएं नहीं हो सकेंगी। क्योंकि भर्ती बोर्ड पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए अभी से ही तैयारी शुरू ( UP POLICE BHARTI EXAM DATE LATEST NEWS )

यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए अभी से ही तैयारी शुरू हो चुकी हैं। आप सभी की जानकारी के लिए बता देते हैं यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए अभी से ही भर्ती बोर्ड के माध्यम से ऐसी तैयारी शुरू की जा चुकी है। ताकि पेपर लीक न हो और भविष्य में पढ़ने वाले आसानी से एग्जाम दे सकें। क्योंकि जो जुगाड़ी किस्म के लोग हैं उनके लिए इस बार भर्ती बोर्ड नई व्यवस्था लागू करने जा रहा है ताकि नकल भी रोका जा सके और पेपर लीक जैसी घटनाएं भी ना हो।

इस माह आयोजित हो सकता है सिपाही भर्ती की परीक्षा ( UP POLICE BHARTI EXAM DATE 2024 )

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा दोबारा से कब कराई जाएगी यह सवाल अभ्यर्थियों का सबसे बड़ा सवाल है। आप सभी लोगों की जानकारी के लिए बता देते हैं। कि यूपी पुलिस भारती की परीक्षा को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ से 6 महीने के भीतर करने का आदेश जारी किया है। लेकिन परीक्षा की तिथि को लेकर क्लियर तिथि अभी तक बताई नहीं गई है। लेकिन यह उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द से जल्द मार्च के महीने के अंतिम हफ्ते में परीक्षा की तिथि की अनाउंसमेंट कर दिया जाएगा। जो भी अभ्यर्थी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा दोबारा से देने की सोच रहे है। तो आप सभी लोगों को बता देते हैं कि पुलिस भर्ती बोर्ड की तरफ से यह कहा गया है। कि अभ्यर्थी परीक्षा तिथि को लेकर परेशान ना हो। यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा की तिथि जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ