Header Ads Widget

UP BOARD EXAM 2024: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद से स्टूडेंट्स को मिलेगा सुनहरा अवसर

 

UP BOARD EXAM 2024: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद  से स्टूडेंट्स को मिलेगा सुनहरा अवसर

 

UP BOARD EXAM 2024

UP Board Exam 2024 : अगर आप स्टूडेंट है ओर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद  द्वारा आयोजित की जा रही यूपी बोर्ड परीक्षा 2024  की कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल हैं और यदि आपका  बोर्ड परीक्षा में कोई पेपर खराब गया है , ओर आप काफी परेशान  हैं, तो अब आपके लिए बड़ी महत्वपूर्ण सूचना है। कि यूपी बोर्ड परीक्षा 2024  मे किसी भी स्टूडेंट्स का  कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में किसी भी विषय का पेपर खराब होने पर घबराने की कोई जरूरत नहीं है । क्योंकि उसका आप  एक बेहतरीन विकल्प का चयन कर सकते हैं। आइए जानते हैं क्या है बेहतरीन विकल्प...

 

कंपार्टमेंट परीक्षा का भी होता है आयोजन

 

अगर आप यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 मे कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए हैं और किसी भी विषय का पेपर खराब होने से परेशान हो रहे हैं, तो आप बिल्कुल परेशान न हों, क्योंकि किसी भी विषय का पेपर खराब होने पर आप यूपी बोर्ड कंपार्टमेंट परीक्षा 2024  में शामिल हो सकेंगे। इस परीक्षा में शामिल होकर आप कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में अपने खराब हुए पेपर को दोबारा दे  सकते है । ओर पहले से अच्छे नंबर ला सकते है ।

 

केवल ये अभ्यर्थी होंगे परीक्षा के लिए पात्र

 

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद  द्वारा आयोजित की जाने वाली कंपार्टमेंट परीक्षा 2024 में वही विद्यार्थी शामिल होंगे, जो इस परीक्षा के लिए आवेदन करेंगे। यूपी बोर्ड द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में अगर आप एक सब्जेक्ट में फेल हैं, तो आप दोबारा परीक्षा देकर पास हो सकते हैं। इतना ही नहीं यदि आप दो सब्जेक्ट में भी फेल हैं, तो भी आपके पास दोबारा परीक्षा देकर पास होने का मौका है। लेकिन अगर विद्यार्थी 3 सब्जेक्ट्स में फेल हैं, तो उन्हें दोबारा उसी कक्षा में पढ़ाई करनी होगी। 

 

22 फरवरी से शुरू 9 मार्च तक आयोजित होगी परीक्षा

 

यूपी बोर्ड परीक्षा 2024  का आयोजन 22 फरवरी से शुरू हो गया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड  ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल जारी करते हुए स्पष्ट किया था कि हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू हो जाएंगी, जो कि 9 मार्च तक आयोजित होंगी। परीक्षा का आयोजन हर रोज दो पालियों में किया जा रहा है। बता दें कि पहली पाली की परीक्षा सुबह 8:30 बजे से शुरू होकर 11:45 तक आयोजित होती है। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 5:15 तक आयोजित होती है।

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ